protest on CAA | नागरिकता संशोधन कानून पर प्रोटेस्ट


protest on CAA नागरिकता संशोधन कानून पर प्रोटेस्ट


Citizen amendment act 2019

        दोस्तों जैसे कि हम जानते हैं कि भारत में citizen amendment Act 2019 अब सिर्फ बिल ना रहते हुए एक लॉ कानून ब चुका है। लेकिन आसाम एक ऐसा राज्य है जहाँ के लोग शुरू से इस बिल का विरोध करते आये हैं। और ये जायज भी है। क्योंकि आसाम अकेला भारत का ऐसा राज्य है जिसने शरणार्थियों की वजह से होने वाले परिणाम अपनी आंखों से देखा है।  जैसे कि बेरोजगारी बढ़ना स्थानिय कल्चर पे खतरा होना  स्थानिय लोग मेजॉरिटी होने की बजाय अब वहां के कई स्थानीय आबादी मायनॉरिटी बनने की कगार पर है।

      पिछले कुछ सालों से आसाम की जनसंख्या काफी तेजी से बढ़ रही है।  और आज आसाम की जनसंख्या 3.5 करोड़ हो चुकी है।और इतने छोटे प्रदेश में इतनी बड़ी आबादी के होने की वजह से वहां की नॅचरल रिसोर्स भी काफी तेजी से खत्म होते हैं।

      और आसाम के लोगों को यह सब पता है कि पहले से ही
बहुत सारे Illegal migrants आसाम में आकर बसे है तो वहां के लोगों के भविष्य पर खतरा है। और नागरिकता  संशोधन बिल आने के बाद पाकिस्तान ,बांग्लादश, म्यानमार से जो लोग  भारत आयेंगे  वो सिधा आसाम के रास्ते आयेंगे और फिर इसकी बहुत ज्यादा संभावना है कि जो लोग आसाम मे आयेंगे उन शरणार्थियों में से कई भारत में अंदर की तरफ जाये ही ना बल्कि आसाम में ही रहे क्यों कि जब शरनार्थी  भारत आयेंगे तो ना ही उनके पास इतना पैसा होगा कि वो भारत में अंदर तक आये और न ही इच्छाशक्ती। फिर जो होगा उसे पुरा हिंदुस्तान देखेगा लेकिन भुगतेगा आसाम  और बॉर्डर के पास के राज्य के लोग। 

टिप्पणियां

  1. हम ब्लॉगिंग की फिल्ड मे नये है। तो अगर आप कोई suggestion दे सकते हैं। तो आपका स्वागत है।

    जवाब देंहटाएं

टिप्पणी पोस्ट करें